डाॅ बीरेन्द्र प्रसाद यादव – भोजपुर में स्वच्छ भारत मिशन अभियान

भोजपुर जिला में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण)/लोहिया स्वच्छता योजना अन्तर्गत किए जा रहे कार्यो की विस्तृत समीक्षा एवं क्षेत्र भ्रमण में ग्रामीणों के साथ स्वच्छता से संबंधित मंत्रालय, भारत सरकार के संयुक्त सचिव, श्रीमति वी0 राधा द्वारा शहीद विद्या भावन सभागार, आरा में की गई। समीक्षा के क्रम में भोजपुर जिला को खुले में शौच से मुक्त बनाने हेतु कार्य योजना एवं प्रखंडवार लक्ष्य के विरूद्ध उपलब्धि हेतु सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से रणनीति पर चर्चा की गई।

उनके द्वारा उदवंतगनर प्रखंड के उदवंतनगर पंचायत भावन में रात्रि में स्वच्छता चैपाल के माध्यम से ग्रामीणों से संवाद स्थापित किया गया। इसके उपरांत सुबह में कसाप ग्राम पंचायत में समुदाय संचालित सम्पूर्ण स्वच्छता विधि में ट्रिगरिंग प्रक्रिया को देखा गया। गडहनी प्रखंड के खुले में शौच मुक्त ग्राम पंचायत इचरी के हदियाबाद ग्राम में ग्रामीणों को इस उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए सभा आयोजित कर धन्यवाद के पूर्व ग्रामों का भ्रमण किया गया। दिनांक 14-15 जून, 2017 के इस कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से जिला पदाधिकारी डाॅ बीरेन्द्र प्रसाद यादव एवं उप विकास आयुक्त सुश्री इनायत खान के द्वारा किया गया।

 श्रीमति वी0 राधा, संयुक्त सचिव के साथ भारत सरकार के स्वच्छता विशेषज्ञ एवं पूरे बिहार के विभिन्न जिलों में पदस्थापित जिला स्वच्छ भारत प्रेरक, राज्य पदामर्शि एवं जिले के सभी पदाधिकारी उपस्थित थें।

 

 

Be the first to comment on "डाॅ बीरेन्द्र प्रसाद यादव – भोजपुर में स्वच्छ भारत मिशन अभियान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*